Wednesday , July 3 2024

WCREU के युवा जागृति सप्ताह का दूसरा दिन । Second Day of WCREU’s Youth Awareness Week

WCREU के युवा जागृति सप्ताह में युवाओं ने दिया नारा … पुरानी पेंशन है अधिकार हमारा

कोटा, पुरानी पेंशन योजना बहाली के संयुक्त मंच और आल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के आह्वान पर 10 अगस्त को दिल्ली में होने वाली महारैली में यूनियन के बैनर तले पश्चिम मध्य रेलवे के कर्मचारियों की रिकॉर्ड तोड भागीदारी सुनिश्चित एवम इस महा आंदोलन से एक एक कार्यस्थल के कर्मचारी को जोड़ने के उद्देश्य से वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्प्लॉयज यूनियन द्वारा पश्चिम मध्य रेलवे के तीनो मंडलों के प्रत्येक कार्यस्थल और दोनो कारखानों में आज से 07 अगस्त तक युवा जागृति सप्ताह चलाया जायेगा जिसमें यूनियन के महामंत्री कॉम मुकेश गालव के नेतृत्व एवम प्रेरणा से सभी यूनियन कार्यकर्ता जोन के प्रत्येक कार्यस्थल पर जाकर इस महा रैली में भागीदारी हेतु रेल कर्मचारी साथियों को जागरूक करेंगे ।

पीले चावल देकर दिल्ली चलने को आमंत्रित किया

यूनियन के कोटा मंडल सहा. सचिव नरेश मालव ने बताया कि अभियान के दुसरे दिन भी जारी रहा। आज WCREU टीआरडी शाखा द्वारा युवा जागृति अभियान के अंतर्गत आज TRD शाखा में रिमोट कंट्रोल कोटा मे युवा साथियो को पीले चावल देकर 10 अगस्त को दिल्ली चलने के लिए आमंत्रित किया गया।  जिसमें एम एस बग्गा और दानिश खान ने युवाओं को जागरूक किया।

इसी प्रकार कोटा लॉबी और CTCC आफिस में में लोको शाखा सचिव आई डी दुबे और कार्य अध्यक्ष उदय प्रकाश मीणा के नेतृत्व मै गेट मीटिंग आयोजित कर रनिंग स्टाफ को इस अभियान की जानकारी देकर महारैली में शामिल होने हेतु आमंत्रित किया गया। गेट मीटिंग में कॉम नरेन्द्र शर्मा, किशन गोपाल मीणा , विशाल वर्मा,  उमेश पांडे, कलाम हरिकेश मीणा , सहित अनेक कर्मचारी मौजुद रहे।

युवा जाग्रति सप्ताह कार्यक्रम के तहत WRS यार्ड के साथियों को दिल्ली चलने व पुरानी पेंसन बहाली के संघर्ष में सहयोगी बनने का आवाहन किया गया। इस अवसर पर सभी साथियों को जाग्रत करने के लिये मुख्य रूप से मनोज कुमार श्रीवास्तव, कमलेश मीना, पंकज टटवाल, गौरव कश्यप, बबिता चौहान,कुसुमलता,नजीर मोहम्मद, मंगल मौर्य, यार्ड के युवा एवं कर्मठ साथी आशीष पाठक अपनी पूरी टीम के साथ उपस्थित रहे।युवा जाग्रति सप्ताह कार्यक्रम के तहत व्हील शॉप एवं CTRB के साथियों को दिल्ली चलने व पुरानी पेंसन बहाली के संघर्ष में सहयोगी बनने का आवाहन किया गया। इस अवसर पर सभी साथियों को जाग्रत करने के लिये मुख्य रूप से मनोज कुमार श्रीवास्तव,गौरव कश्यप, प्रशांत गौतम, मो. आजम खान, नितेश मन्ना, बबिता चौहान, अशोक कुमावत एवं व्हील शॉप व CTRB के सभी कर्मचारी साथी उपस्थित रहे।

WCREU DRM Branch Kota द्वारा युवा जाग्रति अभियान के अंतर्गत आज 02.08.2023 को कार्मिक शाखा से अभियान शुरू किया । कार्मिक विभाग में युवाओं में काफी जोश है इस अवसर पर ब्रांच के अध्यक्ष श्री राजकुमार सरसिया जी ने अपने जोशीले उद्धबोधन से सभी युवाओं में ऊर्जा जाग्रत की एवम सभी पदाधिकारियों ने सभी युवाओं को 10 अगस्त को दिल्ली चलने हेतु आमंत्रित किया । इस अवसर पर शाखा सचिव संजय शिवा , संजय कुमार , सुषमा राठौर , ज्ञान दीक्षित सहित कई कार्यकर्त्ता उपास्थित रहे।

कोटा IOW-1 मे जागृति सप्ताह के दोरान कर्मचारियों से एनपीएस के विरोध में चर्चा की लोगों को समझाने का काम किया ,एनपीएस के खिलाफ संघर्ष में अभी नहीं तो कभी नहीं का नारा देते हुए पूरी एकता और एनर्जी के साथ 10 तारीख को दिल्ली चलने का आग्रह किया साथ ही साथ पीले चावल देकर संघर्ष को सफल बनाने का आग्रह किया इस अवसर पर कॉमरेड प्रदीप शर्मा बैकुंठ नारायण शर्मा ज्योति शर्मा द्वारा कर्मचारियों को संबोधित किया गया तथा इंजीनियरिंग ब्रांच कोटा के सचिव कामरेड विजय शंकर शर्मा की के साथ समस्त पदाधिकारी उपस्थित रहे।

WCREU केरिज एवं वेगन शाखा द्वारा युवा जागृति अभियान के अंतर्गत आज 02.08.2023 को केरिज एवं वेगन रेक मैंटेनेन्स गोल्डन जुबली पिट लाइन डिपो मे युवा साथियो को पीले चावल देकर 10 अगस्त को दिल्ली चलने के लिए आमंत्रित किया गया।
इस अवसर पर शाखा अध्यक्ष दीपक सिंह राठौड़, शाखा सचिव श्री सुनील नाथ झा, मंडल के सहायक सचिव श्री बी एन शर्मा जी, हरेंद्र सिंह जी, शेख जफर जी, गजेंद्र सिंह जी, शाकिर अहमद जी, संजय जोरवाल जी,नरेंद्र खंगार जी, राजवीर सिंह जी, चेनसुख जी, मुनेश मीना जी, विजेंद्र सिंह जी, अमित मेसी, सहित केरिज के साथी उपस्थित रहे।

इसी प्रकार मंडल की भरतपुर शाखा में ओ.पी.कटारा एवं दिनेश, सेवर में सुरेन्द्र मीणा, बयाना में हेमेन्द्र शर्मा, डुमरिया में विनोद, सवाईमाधोपुर में मंडल अध्यक्ष लोकेन्द्र मीणा एवं जनाबुददीन, गंगापुरसिटी में इमरान खान, रितुराज, विक्रमगढऋ आलोट में रमेश नायक, शामगढ़ में दीपक चौहान, बांरा में जयसिंह हाड़ा, बूंदी में प्रेम सिंह के नेतृत्व में जागरूकता अभियान चलाया गया।

अभियान लगातार 07 अगस्त तक जारी रहेगा तथा वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्प्लॉयज यूनियन के हजारों की संख्या में युवा और महिला कार्यकर्ता कॉम. मुकेश गालव के नेतृत्व में इस महा आंदोलन का हिस्सा बन मजदूर एकता का परिचय देंगे और दिल्ली के राम लीला मैदान से से हुंकार भरेंगे कि जो पुरानी पेंशन की बात करेगा वही अब देश पर राज करेगा।।

Check Also

टाटा सन्स के पूर्व चेयरमैन सायरस मिस्त्री का सड़क हादसे में निधन

मुंबई। टाटा संस के पूर्व चेयरमैन और बिजनेसमैन साइरस मिस्त्री का एक कार दुर्घटना में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *