Monday , July 1 2024

चिड़ावा में राजस्थान पेंशनर समाज की बैठक सम्पन्न

चिड़ावा, 17 फरवरी : आज यंहा वीर सावरकर शिक्षण संस्थान परिसर में राजस्थान पेंशनर समाज की स्थानीय इकाई की बैठक उपशाखा अध्यक्ष हरनाथ सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई । बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में राजस्थान पेंशनर समाज के प्रदेश महामंत्री किशन शर्मा मौजूद थे।

आरजीएचएस योजना के बारे में जानकारी दी

प्रदेश महामंत्री शर्मा ने सम्बोधित करते हुवे कहा कि पेंशनर समाज का प्रदेश नेतृत्व पेंशनरो की समस्याओं का निराकरण करवाने के लिये सजग व जागरूक है तथा पूरी तरह प्रयासरत है । शर्मा ने पेंशनरो को आरजीएचएस योजना के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुवे रजिस्ट्रेशन, राशि वृद्धि, बैलेंस की जानकारी आदि की मोबाइल से व्यवहारिक जानकारी दी तथा कहा कि इसमे आने वाली समस्याओं का निराकरण करवाया जाएगा।
शर्मा ने पे-मैनेजर से पेंशन वितरण व्यवस्था की भी विस्तृत जानकारी दी तथा पेंशन जमा, स्टेटमेंट डाउनलोड आदि की व्यवहारिक जानकारी उपलब्ध करवाई तथा कहा कि पेंशनर समाज प्रयासरत है कि जीवित प्रमाणपत्र की भी बहुत आसान व्यवस्था हो ।
इस अवसर पर पेंशनर समाज के सदस्य उपस्थित थे । पेंशनर समाज के प्रदेश महामंत्री का शॉल ओढ़ाकर व माल्यार्पण कर स्वागत किया गया । वीर सावरकर शिक्षण संस्थान के प्रबंधन व शाला प्रिंसीपल व स्टाफ का पेंशनर समाज को पूरा सहयोग रहता है व मासिक बैठक का आयोजन भी विद्यालय में किया जाता है । प्रदेश महामंत्री ने प्रबंधन व प्रिंसिपल का आभार व्यक्त किया।

Check Also

राजस्थान को मिले नए जिले और संभाग

राज्य सरकार ने 19 नए जिलों Rajasthan New Districts के नोटिफिकेशन को मंजूरी दे दी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *