Monday , July 1 2024

गंगापुर मे उपखंड स्तरीय साप्ताहिक समीक्षा बैठक का आयोजन

गंगापुर सिटी। आज दिनांक 10.08.2020 सोमवार को प्रातः 11.00 बजे कार्यालय उप जिला कलेक्टर गंगापुर सिटी पर उप जिला कलेक्टर की अध्यक्षता मे उपखंड स्तरीय साप्ताहिक समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में विभिन्न विभागो के अधिकारी उपस्थित हुए। बैठक मे विभागवार विभाग मे चल रहे कार्यो की समीक्षा की गई और आवश्यक निर्देश दिए गए.

जलदाय विभाग गंगापुर सिटी : गत बैठक में सहायक अभियंता द्वारा अमृत जलम योजना के तहत बिछाई जा रही पाईप लाईने एवं पाईप लाईन बिछाने के लिए खोदी गई सड़क की मरम्मत की सूची उपलब्ध करवाई गई थी जिसकी जाॅच रिपोर्ट सार्वजनिक निर्माण विभाग गंगापुर सिटी द्वारा अभी तक नही भिजवाई गई है। आगामी बैठक से पूर्व सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारीगण जाॅच रिपोर्ट भिजवाना सुनिश्चित करें। अधिशाषी अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग गंगापुर सिटी ने अवगत कराया कि जलदाय विभाग की पाईप लाईन मे काॅलेज रोड पर लीकेज है जिसके कारण नवनिर्मित सीसी सडक के खराब होने का अंदेशा है। उक्त लीकेज को तत्काल प्रभाव से सही करवाया जावें। सार्वजनिक निर्माण विभाग की तोडी गई सडको को भी जलदाय विभाग द्वारा सही करवाया जावें।

पंचायत समिति गंगापुर सिटी : विकास अधिकारी गंगापुर सिटी को ई-मित्रों के माध्यम से होने वाले जनआधार कार्डो के वितरण में प्रगति लाने के संबंध में निर्देश दिये गये। राज्य सरकार की फ्लेगशिप योजना के तहत जिन ई मित्रों द्वारा जनआधार कार्ड का वितरण नही किया जा रहा है ऐसे 10 ई-मित्रों को नोटिस दिया जावे तथा जन आधार कार्ड के वितरण की प्रगति शत प्रतिशत होवें। ब्लाॅक साख्यिकी अधिकारी गंगापुर सिटी मे बताया कि कुछ ई मित्रों द्वारा जनआधार कार्ड वितरण के सहयोग हेतु नगर परिषद या पंचायत के कार्मिक का सहयोग मांगा गया है। नगर परिषद या पंचायत का कार्मिक यदि साथ मे मिल जाता है तो जनआधार कार्ड के वितरण मे और अधिक प्रगति आ सकती है। इस पर विकास अधिकारी पंचायत समिति एवं आयुक्त नगर परिषद गंगापुर सिटी को ऐसे ई-मित्र वालो को सहयोग हेतु कार्मिक नियुक्त करें।

राजस्थान महामारी अध्यादेश 2020 की धारा 4 के अन्तर्गत राजस्थान सरकार गृह (ग्रुप -5) विभाग की अधिसूचना द्वारा विनिर्मित प्रावधानो की जिन व्यक्तियों द्वारा पालना नही की जा रही है ऐसे व्यक्तियो के चालान काटे जावें। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हो सकें।

विद्युत विभाग गंगापुर सिटी : पूरे शहर में बिजली के ढीले तारो के कारण दुर्घटना की सम्भावना बनी रहती है। विभाग निर्धारित नोर्म्स के अनुसार तारों को ऊंचा करवाने की कार्यवाही करे.

आयुक्त नगर परिषद गंगापुर सिटी: नगर परिषद द्वारा नालो की सफाई के दौरान मुख्य सड़को पर क्रोसिंग होने वाले पुलिया को तोड दिया जाता है और कई दिनों तक पुलिया का निर्माण नही किया जाता है जिससे आमजन को काफी परेशानी का सामना करना पडता है। आयुक्त नगर परिषद गंगापुर सिटी तत्काल प्रभाव से इस प्रकार तोडी गई पुलियाओं को सही करवावे तथा भविष्य में पुलियाओं को तभी तोडा जावे जब उनका तत्काल प्रभाव से निर्माण किया जा सके।
शहर की मुख्य सड़को की बंद रोड लाईटो को तत्काल प्रभाव से सही करवाया जावे तथा यह सुनिश्चित करे कि दिन मे रोड लाईट नही जलें।

एलएनटी कम्पनी द्वारा ट्रक यूनियन गंगापुर सिटी से तहसील कार्यालय तक किये जा रहे कार्य की प्रतिदिन माॅनिट्रिंग की जावे और कार्यो को शीघ्रातिशीघ्र पूर्ण किया जावे।

तहसीलदार गंगापुर सिटी ने बताया कि नगर परिषद द्वारा जारी किये गये पट्टो में पटटा रजिस्टर्ड करते समय पटटे में अंकित स्थान का मौका देखने पर पाया जाता है कि पटटा जिस स्थान का जारी किया गया है उसमें अंकित स्थान वहां नही होकर किसी अन्य जगह पर पाया जाता है अर्थात् पट्टे में अंकित स्थान एवं मौके की स्थिति भिन्न होती है। नगर परिषद द्वारा मंदिर माफी की भूमि में, नदी नालो की भूमि में पट्टे जारी कर दिये गये है जिनमें से कई पट्टो पर बैंक द्वारा लोन भी जारी कर दिया गया है। इस पर नगर परिषद गंगापुर सिटी के अधिकारी को निर्देशित किया गया कि पूर्ण जाॅच के पश्चात् ही पट्टे जारी किये जावे यदि सरकारी/मंदिर माफी भूमि पर पट्टे जारी किये जाते है तो संबंधित अधिकारी/कर्मचारी के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही हेतु श्रीमान् जिला कलेक्टर महोदय को निवेदन कर दिया जावेगा एवं कानूनी कार्यवाही भी की जावेगी। तहसीलदार गंगापुर सिटी को निर्देशित किया गया कि गलत जारी किये गये पट्टो की सूची इस कार्यालय में भिजवावे। जिससे संबंधित दोषी अधिकारी एवं कर्मचारी के विरूद्ध कार्यवाही की जा सके एवं गलत जारी किये पट्टो के नियमानुसार निरस्तीकरण हेतु नगर परिषद गंगापुर सिटी को लिखा जा सके।
बैठक में सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि इस कार्यालय द्वारा भिजवाये जा रहे परिवादो के संबंध में प्रत्येक साप्ताहिक समीक्षा बैठक में जाॅच रिपोर्ट साथ में लेकर के आवे। सभी अधिकारी अपने-अपने कार्यालयों में साफ-सफाई रखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *