Saturday , September 28 2024

Hariyalo Rajasthan Abhiyan के अंतर्गत सघन वृक्षारोपण किया

गंगापुर सिटी। एक पेड़ माँ के नाम, आओ बनाए Hariyalo Rajasthan Abhiyan के अंतर्गत आज पीएम श्री राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में सघन वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस आयोजन में विद्यालय के प्रधानाचार्य ओम प्रकाश बैरवा के नेतृत्व में छात्रों और शिक्षकों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

Hariyalo Rajasthan Abhiyan

Hariyalo Rajasthan Abhiyan के अंतर्गत पौधारोपण अभियान आयोजित किया गया। इस अभियान में छात्रों और शिक्षकों ने मिलकर विद्यालय परिसर और खेल मैदान में विभिन्न प्रकार के लगभग 850 छायादार और फलदार पौधे लगाए। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य पर्यावरण संरक्षण और हरित राजस्थान की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाना है। पौधारोपण अभियान के दौरान, सभी ने मिलकर पर्यावरण के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाने का संकल्प लिया।

प्रधानाचार्य ओम प्रकाश बैरवा ने कहा, “पौधारोपण अभियान हमारे छात्रों को प्रकृति से जोड़ने और पर्यावरण संरक्षण के महत्व को समझाने का एक उत्तम माध्यम है। हमें अपने पर्यावरण की रक्षा करनी चाहिए और इसे हरियाली से भरपूर बनाना चाहिए। इस तरह के अभियानों से छात्रों और जनता में पर्यावरण के प्रति जागरूकता बढ़ती है।” इस आयोजन से छात्रों में उत्साह और जागरूकता का संचार हुआ और हरियाली को बढ़ाने और पर्यावरण संरक्षण का भाव जागृत हुआ।

Check Also

राजस्थान शिक्षा सेवा परिषद ने शिक्षा निदेशालय में हुए दुर्व्यवहार की निन्दा की

बीकानेर, 8 जून। राजस्थान शिक्षा सेवा परिषद (प्रधानाचार्य) (RESA-P) ने राजस्थान शिक्षा सेवा परिषद के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *