Wednesday , July 3 2024

टाटा सन्स के पूर्व चेयरमैन सायरस मिस्त्री का सड़क हादसे में निधन

मुंबई। टाटा संस के पूर्व चेयरमैन और बिजनेसमैन साइरस मिस्त्री का एक कार दुर्घटना में निधन हो गया है। साइरस मिस्‍त्री भारतीय मूल के सबसे सफल और ताकतवर कारोबारी पलोनजी शापूरजी मिस्‍त्री के बेटे थे।

मिस्त्री के साथ उनके ड्राइवर की भी मौत हो गई है। पुलिस के मुताबिक, इस हादसे में सायरस और उनके ड्राइवर की मौत हुई जबकि दो लोग घायल हो गए हैं। मुंबई के पास पालघर में यह सड़क हादसा हुआ है. दुर्घटना के बाद मिस्त्री को अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

हादसा दोपहर करीब 3.15 बजे हुआ जब मिस्त्री मर्सिडीज कार में अहमदाबाद से मुंबई जा रहे थे. घटना सूर्या नदी पर बने पुल की है। बाला साहेब पाटिल (डीसीपी, ठाणे) ने बताया कि यह एक सामान्य सड़क हादसा ही नजर आ रहा है। उनकी कार डिवाइडर से टकराई थी. हादसा इतना भीषण था कि गाड़ी के भी परखच्चे उड़ गए।

इसी साल 28 जून को उनके पिता और बड़े उद्योगपति पालोनजी मिस्त्री का निधन हो गया था। सायरस टाटा ग्रुप के छठे चेयरमैन थे। कुछ विवादों के चलते चार साल के अंदर ही उन्हें चेयरमैन पद से हटा दिया गया था। इसके बाद खुद रतन टाटा ने अंतरिम चेयरमैन का पद संभाला था। साइरस मिस्‍त्री का जन्म आयरलैंड में हुआ था।

Check Also

कार्मिकों के विभिन्न सेवा नियमों के संशोधन प्रस्तावों को मंजूरी

जयपुर। राज्यपाल कलराज मिश्र ने सोमवार को राज्य के कार्मिकों एवं अधिकारियों के वेतन, पेंशन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *