Sunday , September 29 2024

रेलवे कॉलोनी में बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश रोकने की मांग पर सहायक मंडल इंजिनियर ने प्रशासन को कार्यवाही हेतु पत्र लिखा

रेल कर्मचारियों की समस्याओं के निराकरण को लेकर यूनियन के नेताओं ने की सहायक मंडल इंजीनियर से मुलाकात कर ज्ञापन दिया

गंगापुर सिटी 9 जून। रेलवे कॉलोनी की ज्वलंत समस्याओं के निराकरण की मांग को लेकर आज वेस्ट सेंट्रल रेलवे एंप्लाइज यूनियन के प्रतिनिधिमंडल ने सहायक मंडल इंजीनियर आर.के. तिवारी से मिलकर ज्ञापन प्रस्तुत किया।

इस अवसर पर यूनियन के मंडल उपाध्यक्ष नरेंद्र जैन मंडल सह मंत्री श्री प्रकाश शर्मा सह सचिव रघुराज सिंह कार्यकारी अध्यक्ष शरीफ मोहम्मद हरिमोहन गुर्जर इमरान खान ने सहायक मंडल को बताया कि गत दिवस रेलवे कॉलोनी से सटी हुई दो प्राइवेट कॉलोनियों में कोरोना संक्रमण के कई केस मिले हैं।

उन्होंने कहा की रेलवे कॉलोनी में बाहरी व्यक्तियों का दखल बहुत ज्यादा हो गया है। सुबह 4:00 बजे से रात के 11:00 बजे तक घूमने फिरने वाले भारी व्यक्तियों का जमावड़ा रेलवे कॉलोनी में लगा रहता है। इसी प्रकार चर्च ग्राउंड में भी युवाओं का जमघट रहता है। कई जगह पर असामाजिक तत्व नशीले पदार्थों का सेवन करते हुए देखने को मिल जाएंगे। ऐसे में रेल कर्मचारियों में कोरोना संक्रमण फैलने का डर बना हुआ है साथ ही कोई भी अपराधिक घटना होने की संभावना भी रहती है। अतः रेलवे कॉलोनी में बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश प्रतिबंधित किया जाए साथ ही अवैध वाहनों पर भी रोकथाम लगाई जाए।

रेल आवासों की मरम्मत किये जाने की मांग
इसी प्रकार यूनियन पदाधिकारियों रेल आवासों की मरम्मत के लिए जोनवर्क के काम में तेजी लाने, रेलवे कॉलोनी में पानी की व्यवस्था सुनिश्चित करने की मांग की। रेलवे लोको कॉलोनी में पुराने रेल आवासों को आधुनिकीकरण करने का काम अभी बंद पड़ा हुआ है उसे पुनः चालू करवाने की भी मांग की है।

इस पर सहायक मंडल इंजीनियर आरके तिवारी ने यूनियन पदाधिकारियों को बताया कि रेलवे कॉलोनी में घूमने आने वाले बाहरी व्यक्तियों की रोकथाम बाबत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, थाना अधिकारी शहर कोतवाली ,आरपीएफ व जीआर को पत्र लिखा गया है एवं इस बारे में बातचीत की गई है इस बारे में कार्रवाई चल रही है।

रेलवे कर्मचारियों को्रोणा संक्रमण से बचाने के लिए भी जरूरी उपाय किए जा रहे हैं ।जॉन वर्क के तहत रेल आवासों की मरम्मत के कार्य शुरू हो चुके हैं।लोको कॉलोनी में अभी पुराने रेल आवासों को आधुनिकीकरण करने का काम फिलहाल फंड के अभाव में रुका हुआ है फंड उपलब्ध होते ही यह कार्य भी प्रारंभ हो जाएगा।

Check Also

WCREU के युवा जागृति सप्ताह का दूसरा दिन । Second Day of WCREU’s Youth Awareness Week

WCREU के युवा जागृति सप्ताह में युवाओं ने दिया नारा … पुरानी पेंशन है अधिकार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *