Tuesday , July 2 2024

ऑनलाइन शिक्षा के क्षेत्र में महारथ हांसिल करने वाला एकमात्र संस्थान केलम-विमला मीना

गंगापुर सिटी 
हमारे शहर में डॉक्टर एवं इंजीनियर बनने के लिए कक्षा 12 के बाद टारगेट बैच का सफल संचालन करने वाले एक मात्र संस्थान केलम कॅरियर इंस्टीट्यूट की ओर से चल रही पहल आपदा को अवसर में बदलने के लिए विचार की अग्रिम कड़ी में हमारे शहर की लेखिका श्रीमती विमला मीना ने अपने विचारों को हमारे साथ शेयर किया।
इस पहल के दौरान हमें लेखिका विमला मीना ने बताया कि हालांकि पहले हमारे लिए जान है, उसके बाद जहान है। लेकिन आज हमारे समाज में शिक्षा की महत्वता भी उतनी ही हैं। आज वर्तमान में कोरोना महामारी को लेकर हम सब स्तब्ध हैं। इस महामारी के दौर में राष्ट्र निर्माण के लिए हमारे बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए शिक्षा की भी महत्ती आवश्यकता है। इसी क्रम में हमने देखा है कि हमारे क्षेत्र के अग्रणी पायदानों पर कार्य कर रहे संस्था केलम कॅरियर इंस्टिट्यूट के द्वारा जो केलम ई-लर्निंग एप के द्वारा सुविधाएँ विद्यार्थियों को उपलब्ध करवाई जा रही है वह एक सराहनीय कार्य है। इसमें सभी विद्यार्थियों के लिए समस्त राष्ट्रीय परीक्षाओं से सम्बंधित सभी विषयों के लिए लाइव क्लासेज और ई-लाइब्रेरी के माध्यम से सभी ई-कन्टेन्ट उपलब्ध हैं, जिनसे आप घर पर रहते हुए शिक्षा प्राप्त कर सकते हैं।
विमला मीना ने क्षेत्र के सभी विद्यार्थियों एवं अविभावकों से अपील की है कि वे अपने उज्ज्वल भविष्य निर्माण के लिए केलम ई-लर्निंग एप (https://play.google.com/store/apps/details?id=com.kelam.connect) के माध्यम से घर पर रहकर ही अध्ययन करें। घर पर ही रहें, सुरक्षित रहें। विद्यार्थियों को किसी भी प्रकार से इस लॉकडाउन की वजह से हताश नहीं होना है, बल्कि केलम संस्थान की पहल से सीख लेते हुए, हमें इस आपदा को अवसर में बदलने के लिए प्रयास करना चाहिए।

Check Also

राजस्थान शिक्षा सेवा परिषद ने शिक्षा निदेशालय में हुए दुर्व्यवहार की निन्दा की

बीकानेर, 8 जून। राजस्थान शिक्षा सेवा परिषद (प्रधानाचार्य) (RESA-P) ने राजस्थान शिक्षा सेवा परिषद के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *